भीषण गर्मी में जल सेवा : धनबाद के दुकानदार राहगीरों के लिए उपलब्ध करा रहे हैं नि:शुल्क पानी

Dhanbad : धनबाद के दुकानदार इस भीषण गर्मी में राहगीरों को नि:शुल्क ठंडा पानी उपलब्ध करा कर सच्ची मानव सेवा कर रहे हैं. कुछ समाजिक संस्थाएं रोड किनारे पानी के मटके उपलब्ध करा रहे हैं, तो कई ऐसे संस्थान है जो पशु पक्षियों के लिए भी पानी की व्यवस्था के लिए नाद बनवा रहे हैं. इस भीषण गर्मी में राहगीरों के सुख कंठ पर करने के लिए पानी का जार रखा गया है. हीरापुर के पार्क मार्केट सहित क्षेत्र में कई स्थानों पर मटका या जार रखकर लोगों को ठंडा पानी पिलाने का सेवा दुकानदारों के द्वारा की जा रही है.

मैं हूं धनबाद सामाजिक संस्था ने भी दुकानदारों से पानी व्यवस्था करने की अपील

बता दें कि इस इन दोनों तापमान 40 डिग्री से ऊपर पहुंच गया है. भीषण गर्मी में लोगों को ठंडा पानी पीने मिल सके. इसी भावना से ठंडे पानी की व्यवस्था कराई गई है. इस मुहिम में सामाजिक संगठन मैं हूं धनबाद के द्वारा भी सभी दुकानदारों को अपने दुकान के बाहर पानी की व्यवस्था करने के लिए दुकानदारों को प्रेरित कर रहे हैं. मैं हूं धनबाद संगठन के सदस्य सनोज कुमार ने बताया कि इस भीषण गर्मी में राहगीरों के लिए पानी का व्यवस्था बहुत ही सराहनीय कार्य है. जिससे प्रत्येक दुकानदार बंधुओ को करना चाहिए. मेरा मानना है कि इस मैसेज को सभी दुकानदार भाइयों को तक जाना चाहिए. दुकानदार अपने सामर्थ्य पर मटका बाजार जो भी बन सके, वैसे ही पानी का व्यवस्था करें. जिससे राहगीरों को निशुल्क शीतल ठंडा पानी मिल सके. जिसकी शुरुआत हो चुकी है. कई दुकानदार इस तरह करना शुरू कर दिए हैं और आगे भी दुकानदार इस वहीं से जुड़कर राहगीरों की प्यास बुझाने का काम करेंगे.

वही धनबाद के हीरापुर में जिला परिषद कार्यालय के सामने गली न. 3 के दुकानदार प्रियेश पल्लव ने बताया कि पिछले 2 महीने से वह जार में पानी भरकर रख रहे हैं. उन्होंने कहा कि लोगों को प्यासा देख ऐसा मन में आया कि क्यों ना बाहर पानी रखकर लोगों को नि:शुल्क पानी ठंडा पानी दिया जाए. जिससे इस भीषण गर्मी में लोगों को थोड़ी राहत मिले. वहीं लोगों सभी से अपील करते हुए उन्होंने कहा कि अधिक से अधिक लोग इस तरह से अगर बाहर पानी की व्यवस्था रखते हैं. तो इस भीषण गर्मी में लोगों की प्यास बुझाने में काम आएगी.

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

Latest Articles