देश के इन क्षेत्रों में बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

मौसम पूर्वानुमान : उत्तर भारत में पड़ रही भीषण गर्मी के बीच कई जगह में गुरुवार को बारिश होने की संभावना जताई जा रही है. इसके अलावा आंधी तूफान और के साथ बिजली कड़कने की भी चेतावनी जारी की गई है. मौसम विभाग आईएमडी के अनुसार बुधवार रात को अलर्ट जारी करते हुए उन राज्यों को सूचना दी गई. जहां पर आज बारिश होनी है. मौसम विभाग के अनुसार झारखंड, बिहार, उत्तरी तटीय आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, तमिलनाडु, तेलंगाना, केरल, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, दक्षिणी बिहार, छत्तीसगढ़, पूर्वी मध्य प्रदेश मे हल्के से मध्य दर्जे की बारिश होगी. इसके अलावा आंधी तूफान की भी आशंका है. वही दक्षिण उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, नॉर्थ ईस्ट पंजाब, मेघालय, असम, सिक्किम, गुजरात, मराठवाड़ा, गोवा, महाराष्ट्र और कोकण में भी रात के समय बारिश आंधी व बिजली कड़कने का अलर्ट जारी किया गया है.

इन राज्यों में भीषण गर्मी से झेल रहे हैं लोग

वहीं पंजाब दिल्ली हरियाणा चंडीगढ़ राजस्थान यूपी के कुछ इलाकों में अधिकतम तापमान आज के दिन 46 से 45 डिग्री का अनुमान लगाया जा रहा है. इन राज्यों में हीट वेव ने भी लोगों को बहाल कर दिया है. भीषण गर्मी में दिन में घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है. यूपी के कानपुर में सबसे ज्यादा तापमान 45.1 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है. उत्तर पश्चिम और पूर्वी भारत में अधिकतम तापमान औसत से 4 से 7 डिग्री ज्यादा रहा.

इन राज्यों में हुईं बारिश

बता दे की हिमाचल प्रदेश गुजरात के वलसाड सूरत समेत उत्तराखंड के देहरादून के कई जगहों पर बुधवार को झमाझम बारिश हुई थी. जिससे मौसम गुरुवार को भी सुहाना रहा. मौसम विभाग ने बताया कि देहरादून में एक सेंटीमीटर कच्छ और सौराष्ट्र में एक, सूरत में तीन, केरल और कोच्चि में 1 सेंटीमीटर, वलसाड में 5 सेंटीमीटर बारिश हुई है. इसके अलावा सिक्किम, गंगटोक में असम, मेघालय में चार सेंटीमीटर शिलांग में 1 सेंटीमीटर बारिश हुई है.

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

Latest Articles