कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन बंगाल में दुर्घटनाग्रस्त, पांच लोगों की मौत व 20 से अधिक लोग घायल होने की सूचना

KHABAR HUNT DESK : असम से कोलकाता आ रही जा रही 13176 कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन पश्चिम बंगाल में दुर्घटनाग्रस्त हो गई. घटना के संबंध में बताया गया है कि एक मालगाड़ी ने सियालदह जा रही कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन को उसे वक्त होकर मार दी जब ट्रेन न्यू जलपाईगुड़ी स्टेशन से निकली थी और रंगापानी को पार कर रही थी. लेकिन निजबाड़ी स्टेशन पहुंचने से ठीक पहले ही इस ट्रेन को मालगाड़ी ने ठोकर मार दी. डीएम एसपी और रेस्क्यू टीम घटनास्थल के लिए रवाना हो चुकी है. इस घटना से दो स्लीपर बोगी बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो चुकी है स्टेशन के बीच दुर्घटना हुई है.  इस घटना में काम से कम पांच लोगों की मौत हो गई और 20 से 25 लोग घायल होने की सूचना है. हालांकि इसकी अभी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. रेलवे ने कई हेल्पलाइन नंबर जारी की है. जहां से लोग हादसे से जुड़ी जानकारी सूचना ले सकते हैं.

घाटना के संबंध में बताया गया है कि एक मालगाड़ी ने सियालदह जा रही कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन को उसे वक्त टक्कर मार दी. जब ट्रेन न्यू जलपाईगुड़ी स्टेशन से निकली थी और रंगापानी को पार कर गई थी. लेकिन निजबाड़ी स्टेशन पहुंचने से ठीक पहले ही इस ट्रेन को मालगाड़ी ने ठोकर मार दी. मौके पर डीएम, एसपी और रेस्क्यू टीम घटनास्थल के लिए रवाना हो चुकी है. इस घटना से दो स्लीपर बोगी बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो चुकी है.

दुर्घटना के बाद कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन की कई बोगियां पटरी से उतरकर इधर-उधर हो गई. ट्रेन 11:35 बजे असम के सिलचर से  रवाना होकर पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता स्थित सियालदह स्टेशन के लिए पहुंचती है. ट्रेन अगले दिन शाम को 7:20 में सियालदह पहुंचती है. रेलवे के बड़े अधिकारी घटना के लिए रवाना हो चुके हैं. स्थानीय लोगों की मदद से ट्रेन में फंसे यात्रियों की मदद करने की कोशिश कर रहे हैं.

पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कंचनजंगा एक्सप्रेस की दुर्घटनाग्रस्त होने पर दुख व्यक्त किया है. उन्होंने कहा कि कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन को दार्जिलिंग जिले में एक मालगाड़ी ने ठोकर मार दी है. आपदा राहत के लिए टीमों को दुर्घटना स्थल के लिए रवाना कर दिया गया है. रेस्क्यू ऑपरेशन भी शुरू कर दिया गया है.

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

Latest Articles